खेलदेशब्रेकिंग न्यूज़

Sport News : मैदान में भिड़े कोहली और गंभीर, खिलाड़ियों ने किया बीच-बचाव

Sport News :IPL 2023 में विराट कोहली और गौतम गंभीर आपस में भिड़ गए. दोनों के बीच जमकर बहस हुई. यह बहस इतनी तीखी हुई कि बाकी खिलाड़ियों और स्टाफ को बीचबचाव के लिए आना पड़ा. इसके वीडियो और फोटोज काफी वायरल हो रहे हैं. यह मामला बेंगलुरु के खिलाफ लखनऊ टीम की हार के बाद हुआ.

 Sport News : (vande matram), लखनऊ. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में एक बार फिर विराट कोहली और गौतम गंभीर को आपस में भिड़ते हुए देखा गया. यह सारा मामला सोमवार (1 मई) को हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) मैच के बाद हुआ. मुकाबले में बेंगलुरु ने लखनऊ को उसी के घर में 18 रनों से शिकस्त दी.

मै जीतने के लिए बेंगलुरु टीम ने लखनऊ को 127 रनों का targate दिया था. इसके जवाब में केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ की टीम 108 रनों पर ही सिमट गई. मैच के बाद सभी खिलाड़ी आपस में मिल रहे थे.

कोहली-गंभीर के बीच तीखी बहस

इसी दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई. यह बहस इतनी तीखी हुई कि बाकी खिलाड़ियों और स्टाफ को बीचबचाव के लिए आना पड़ा. इसके वीडियो और photos काफी वायरल हो रहे हैं. video में साफ देख सकते हैं कि लखनऊ team के अमित मिश्रा और बेंगलुरु team के कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी बीच बचाव के लिए आए.

कोहली और गंभीर के बीच ipl 2013 सीजन में भी जमकर लड़ाई हुई थी. तब गौतम गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान थे. मगर इस बार वो लखनऊ टीम के मेंटर हैं. जबकि कोहली बेंगलुरु team के पूर्व कप्तान रहे हैं.

इस तरह बेंगलुरु ने लखनऊ को हराया

match में आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. इसके बाद  ने 9 विकेट गंवाकर 126 रन ही बनाए. बेंगलुरु के लिए कप्तान डु प्लेसिस ने ही 40 गेंदों पर सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. उनके अलावा विराट कोहली ने 31 रनों की पारी खेली. जबकि दिनेश कार्तिक ने 16 रन बनाए. लखनऊ के लिए नवीन उल हक ने 3 विकेट लिए. जबकि अमित मिश्रा और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट झटके.

लखनऊ के सामने team 127 रनों का टारगेट था. उनके कप्तान केएल राहुल चोटिल होकर फील्डिंग के दौरान ही बाहर हो गए थे. वो सबसे आखिर में बैटिंग के लिए आए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. ऐसे में लखनऊ की team 108 रनों पर ही सिमट गई.

लखनऊ team के लिए कृष्णप्पा गौतम ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा नहीं छू सका. बेंगलुरु के लिए कर्ण शर्मा और जोश हेजलवुड ने 2-2 विकेट लिए. जबकि मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसारंगा को 1-1 सफलता मिली.

2013 में भी हुई थी दोनों में भिड़ंत

लखनऊ में हुए कल के match में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लखनऊ को हरा दिया। बेंगलुरू ने लखनऊ को 127 रनों का टारगेट था। हालांकि लखनऊ की team 108 रन ही बना पाई। हालांकि दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस किस बात को लेकर हुई,ये साफ नहीं हो पाया है। ये पहला मौका नहीं है जब विराट को मैदान में किसी के साथ भिड़ते हुए देखा गया है। विराट क्रिकेट के खुले मैदान में अपशब्द तक कह चुके हैं। विराट उर्फ चीकू को अपने गुस्से के लिए पहले से ही क्रिकेट जगत में जाना जाता है। इससे पहले ipl 2013 सीजन में भी विराट को लड़ते हुए देखा गया था। उस वक्त भी विराट और गंभीर के बीच जमकर बहस हुई थी।

ऐसे हुई विवाद की शुरुआत

यह पूरा मामला लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में शुरू हुआ था, जब विराट स्टंप के पीछे से दौड़ते हुए आए और नवीन को देखकर कुछ इशारा किया। इस पर अफगानिस्तान के नवीन भी उनके करीब आ गए और दोनों में बहस शुरू हो गई। इस बहस के दौरान विराट ने अपने जूते की तरफ भी इशारा किया और उसमें से मिट्टी निकाली, मानो औकात की बात कर रहे हों। इसके आरसीबी के दिनेश कार्तिक नवीन को और अंपायर कोहली को दूर ले जाते हैं। नॉन स्ट्राइक एंड पर मौजूद लखनऊ के अमित मिश्रा कोहली को समझाने की कोशिश करते हैं तो विराट गुस्से में उनसे भी भिड़ते हुए दिखते हैं। इसके बाद विराट को जब अंपायर समझा रहे होते हैं तो विराट नवीन की ओर इशारा करते हुए यह कहते हुए दिखाई देते हैं कि उसको समझाओ, उसको बोलो, मुझे नहीं। मैच के दौरान लखनऊ के खिलाड़ियों के आउट होने पर विराट ने बेहद गुस्से में जश्न मनाया।

फिर हाथ मिलाते हुए भ‍िड़े विराट और नवीन

इकाना स्टेडियम में जब मैच खत्म हो गया और कई ख‍िलाड़ी आपस में मिल रहे थे। तब एक बार फिर विराट कोहली और नवीन-उल-हक में तनातनी देखने को मिली। दोनों ने जैसे ही हाथ मिलाया, इसके बाद फिर आपस में दोनों के बीच कुछ बात हुई वहीं लखनऊ के ओपन‍िंग बल्लेबाज काइल मेयर्स भी ‘post-match’ विराट कोहली से कुछ बात कर रहे थे पर, दोनों के बीच में लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर आ गए और मेयर्स को खींचकर ले गए।

ऐसे आए विराट और गंभीर आमने-सामने

वैसे match के दौरान एक पल वह भी आया जब गौतम गंभीर गुस्से में विराट कोहली की ओर जाते हुए दिखे। इस दौरान लखनऊ के ख‍िलाड़‍ियों ने उन्हें रोकने की कोश‍िश की। केएल राहुल भी बीच बचाव करने के लिए आए। इसके बाद गंभीर कुछ कहते हैं जिस पर कोहली उन्हें पास बुलाते हैं और उनसे बातचीत करने को कोशिश करते हैं। इस दौरान कोहली और गंभीर दोनों बेहद करीब आ जाते हैं और दोनों के बीच बहस देखने को मिलती है। हालांकि, इस वक्त कोहली ज्यादा शांत दिखाई पड़ते हैं। कोहली और गंभीर को वहां मौजूद अन्य खिलाड़ी और स्टाफ दूर करते हैं। बाद में वीडियो में दिखता है कि कोहली और लखनऊ के कप्तान राहुल में लंबी बातचीत होती है।

पिछले मैच में गंभीर ने किया था इशारा

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 15वें match में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को उसके घर में जाकर हराया था। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर RBC ने 212 रन बनाए थे। match की आखिरी गेंद पर लखनऊ ने लक्ष्य हासिल कर लिया था। इस जीत के बाद लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर ने आरसीबी के फैंस को ट्रोल कर दिया था। उन्होंने बीच मैदान पर खड़े होकर दर्शकों की तरफ मुंह पर उंगली रखकर चुप रहने का इशारा किया था।

वहीं सोमवार को विराट कोहली ने मैच के दौरान अपने इशारे से गौतम गंभीर को जवाब देने की कोशिश की। विराट ने चौथे ओवर में लखनऊ के बल्लेबाज क्रुणाल पंड्या का का कैच लॉन्ग ऑफ पर लपका। यह कैच लेने के बाद विराट कोहली का जोश देखने लायक था। उन्होंने पहले स्टैंड्स की तरफ अपना सीना ठोका फिर फ्लाइंग किस दिया। उन्होंने बाद अपने मुंह पर उंगली रखते हुए ऐसा नहीं करने का इशारा किया। यानी विराट इशारों में कहना चाह रहे थे कि शांत मत रहो। इसके बाद दर्शक भी उत्साहित होकर शोर मचाने लगे।

Related Articles

Back to top button