विदेश

PM मोदी के लिए व्हाइट हाउस में स्पेशल स्टेट डिनर…सुंदर पिचाई-टिम कुक, मुकेश अंबानी से लेकर आनंद महिंद्रा तक हुए शामिल

वाशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए व्हाइट हाउस में राजकीय डिनर का आयोजन किया था। जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल ने खुद पीएम मोदी का स्वागत किया।

पीएम मोदी को दिए गए राजकीय डिनर में उद्योगपति मुकेश अंबानी, आनंद महिंद्रा और भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई भी व्हाइट हाउस में शामिल हुए। इस दौरान जो बाइडेन ने कहा कि हमें भारत के साथ रिश्ते को और आगे ले जाना है। पीएम के साथ शानदार समय बिताया है। दोनों देशों के लोग साझेदारी को नई ताकत देते हैं।
 
पीएम मोदी ने भी स्टेट डिनर के लिए जो बाइडन को धन्यवाद दिय। पीएम मोदी ने कहा- "आपने अपने घर के दरवाजे मेरे लिए खोले, स्पेशल गेस्ट के लिए, मैंने देखा है कि मेहमाननवाजी से प्रभावित होकर कई बार लोग गाना भी गाने लगते हैं, काश! मुझमें भी गाने की कला होती तो मैं भी गाना सुनाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए व्हाइट हाउस में रखे गए स्टेट डिनर में राष्ट्रपति जो बाइडन, मुकेश अंबानी, नीता अंबानी, अरिंदम बागची, आनंद महिंद्रा, डॉ. दीपक मित्तल, सत्या नडेला, अनु नडेला, इंद्रा नूयी, राज नूई, आनंद महिंद्रा के नाम शामिल हैं।

बता दें कि स्टेट डिनर के मेन्यू में मैरिनेटेड मिलेट, ग्रिल्ड कोर्न कर्नेल सैलेड, कॉम्प्रेस्ड वॉटरमेलन और टैंगी एवेकैडो सॉस शामिल हैं. जबकि मेन कोर्स में स्टफ्ड पोर्टोबेलो मशरूम, क्रीमी सैफरन इन्फ्यूज रिसोटो को शामिल किया गया है, इसके अलावा सुमैक रोस्टेड सी-बास, लेमन योगर्ट सॉस, क्रिस्प्ड मिलेट केक और समर स्क्वैश को शामिल किया गया।

Related Articles

Back to top button