ब्रेकिंग न्यूज़मध्यप्रदेश

REWA NEWS: रीवा-नागपुर इतवारी ट्रेन 24 अप्रैल से नियमित हो जाएगी

रीवा नागपुर आने जाने में होगी आसानी, मरीजों को मिलेगा लाभ

रीवा में रेल सुविधाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। कुछ सालों पहले तक गिनती की चलने वाली ट्रेनों की संख्या व उनके फेरे भी बढ़ रहे हैं। इसी बीच खबर आई कि रीवा इतवारी ट्रेन 24 अप्रैल से नियमित हो जायेगी। लेकिन चार दिन इसका स्प्ट सिवनी- छिंदवाड़ा होकर रहेगा।

रीवा से इतवारी के बीच अभी ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलती है। तीन दिन यह ट्रेन बालाघाट-गोंदिया होकर चलती है। लेकिन 24 अप्रैल से रोवा इतवारी ट्रेन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को भी रीवा से शाम 5.20 बजे इतवारी के लिये रवाना की जायेगी। जो अगले दिन सुबह 8.40 बजे इतवारी स्टेशन पर पहुंचेगी।

बताया गया है कि यह ट्रेन सतना मैहर कटनी होते हुये रात 9.40 बजे जबलपुर पहुंचेगी। इसके बाद यह ट्रेन रात 10.15 बजे कपुरा, रात 2.05 बजे नैनपुर से सिवनी, चौराई से होते हुये सुबह 5.15 बजे छिंदवाड़ा पहुंचेंगी। फिर सोने और सुबह 8.10 बजे इतवारी स्टेशन पर पहुंचेगी। यह नई ट्रेन इतवारी से शाम साढ़े पांच बजे रीवा स्टेशन के लिये रवाना होगी। बताया गया है कि वापसी पर यह ट्रेन इतवारी

स्टेशन से सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को रवाना की जायेगी। शाम साढ़े पांच बजे इतवारी स्टेशन से रवाना होने के बाद यह ट्रेन सोनेर, रामाकोना से रात 8.30 बजे छिंदवाड़ा, चौराई, सिवनी से 11.20 बजे नैनपुर, सुबह 3.40 बजे कुछपुरा 4.05 बजे जबलपुर, कटनी, मेहर, सतना से होते हुये सुबह 8.20 बजे रीवा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

अभी तीन दिन चलती है ट्रेन
रीवा-इतवारी ट्रेन अभी रीवा से इतवारी के लिये सोमवार, बुधवार और शनिवार को रवाना होती है। जबकि वापसी पर इतवारी स्टेशन से यह ट्रेन मंगलवार, गुरुवार और रविवार को रीवा के लिये रवाना की जाती है। जाने और आने पर यह ट्रेन सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नैनपुर, बालाघाट और गोंदिया स्टेशन से गुजरती है।

मरीजों को मिलेगा लाभ
रीवा इतवारी ट्रेन के नियमित संचालन से नागपुर इलाज कराने जाने वाले मरीजों को लाभ मिलेगा। रीवा से काफी संख्या में मरीज उपचार के लिये नागपुर जाते हैं। लेकिन ट्रेन के नियमित न होने से मरीजों को बस से वापस लौटना पड़ता है। जिससे उन्हें परेशानी होती है। इस ट्रेन को रोजाना चलाये जाने से मरीजों को वापसी के लिये भी ट्रेन मिल सकेगी

 

Related Articles

Back to top button