देश

पीएम मोदी का अमेरिका दौरा अहम, रक्षा-व्यापार सहित कई मुद्दों पर चर्चा की उम्मीद- पीयूष गोयल

नई दिल्ली
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अमेरिका दौरे को अहम बताते हुए दोनों देशों के बीच रक्षा और व्यापार सहित कई महत्वपूर्ण विषयों पर सार्थक चर्चा की उम्मीद जताई है।

'140 करोड़ भारतवासियों की ताकत विश्व को कर रही आकर्षित'
मोदी सरकार के नौ साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को लेकर भाजपा मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस में गोयल ने कहा कि पीएम का अमेरिकी दौरा अहम रहने वाला है। 140 करोड़ भारतवासियों की ताकत, पूरे विश्व में लोगों को भारत की तरफ आकर्षित कर रही है और पूरा विश्व बहुत ही अपेक्षा के साथ भारत की तरफ देख रहा है।

'28 महीने तक देश के 80 करोड़ लोगों को दिया मुफ्त अनाज'
गोयल ने कहा कि पीएम मोदी अगले 25 वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था को 35 ट्रिलियन डालर की इकोनमी बनाने के लक्ष्य को लेकर काम कर रहे हैं। मोदी सरकार के नौ वर्षों के कार्यकाल को सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के वर्ष बताते हुए उन्होंने कहा कि 28 महीने तक देश के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया गया ताकि देश में कोई भी भूखा न सोए।

पहली राजकीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को अमेरिका की अपनी पहली राजकीय यात्रा के पहले चरण में न्यूयार्क पहुंच गए। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, न्यूयार्क पहुंच गया हूं। नेताओं से मुलाकात और यहां के कार्यक्रमों का इंतजार कर रहा हूं। हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री का स्वागत अमेरिका में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू और संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने किया। प्रधानमंत्री के जोरदार स्वागत के लिए बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग भी वहां उपस्थित थे। यहां से प्रधानमंत्री सीधे होटल गए और वहां भी प्रवासी भारतीयों से मिले।

Related Articles

Back to top button