अंतर्राष्ट्रीय

MP के जबलपुर जिले में पीपीई किट पहनकर निकाली गई न्याय यात्रा

MP के जबलपुर जिले में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी सरकार को कोविड की याद दिला रहे हैं। जबलपुर जिले में पीपीई किट पहनकर निकाली गई न्याय यात्रा दरअसल संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी लगातार 19 दिन से नियमितीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं आज कर्मचारियों ने टाउन हॉल से लेकर मालवीय चौक तक न्याय यात्रा निकाली।

यात्रा के दौरान कर्मचारी पीपीई किट पहनकर और काले गुब्बारे लेकर सैकड़ों कर्मचारी न्याय यात्रा में शामिल हुए। न्याय यात्रा में कंप्यूटर ऑपरेटर, लैब टेक्नीशियन, स्टाफ नर्स, एएनएम, प्रोग्राम मैनेजर, आयुष डॉक्टर सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी शामिल हुए।

संविदा कर्मचारियों का कहना है सरकार से उनकी सिर्फ एक ही मांग है कि उन्हें नियमित किया जाए। सरकार के द्वारा सिर्फ आश्वासन दिया जाता है लेकिन किसी भी प्रकार का एक्शन नहीं लिया जा रहा है। जिसको लेकर अब संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरना दे रहे हैं।

कर्मचारियों का कहना है जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती है तब तक इसी तरह प्रदर्शन जारी रहेगा। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोविड के दौरान अपनी जान को जोखिम में रखकर सेवा की थी। बावजूद इसके सरकार द्वारा संविदा कर्मचारियों के हित में किसी भी प्रकार का निर्णय अभी तक नहीं लिया गया हैं।

Related Articles

Back to top button