अंतर्राष्ट्रीय

MP के मंडला जिले में एकलव्य विद्यालय से लापता बालिका जबलपुर में मिली

MP के मंडला जिले में ग्राम सेमरखापा अचली में संचालित एकलव्य मॉडल रेसिडेंशियल स्कूल के बालिका छात्रावास से छात्रा लापता हो गई। स्कूल प्रबंधन को इसकी जानकारी लगते ही स्कूल में हड़कंप मच गया।

प्राचार्य द्वारा कोतवाली थाना में छात्रा के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई गई। हालांकि अगले ही दिन शुक्रवार को लापता छात्रा जबलपुर पुलिस को मढ़ाताल थाना क्षेत्र में मिल गई। पुलिस द्वारा उसे नैनपुर पुलिस को सौंप दिया गया है।

चिट्ठी छोड़कर हुई लापता

मामला गुरुवार रात का है जहां एकलव्य मॉडल रेसिडेंशियल स्कूल में आठवीं कक्षा की एक छात्रा स्कूल में बिना किसी को कुछ बताए चिट्ठी छोड़कर गायब हो गई। जिसमें उसके द्वारा स्कूल से स्वयं जाने की बात कही गई। प्राचार्य द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारियों और छात्रा के परिजनों को इसकी सूचना दी गई। उनके द्वारा छात्रा की गुमशुदगी की शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई। जिसके बाद पुलिस द्वारा छात्रा की तलाश प्रारंभ की गई।

जबलपुर पुलिस को मिली बालिका

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र सिंह कंवर ने बताया कि जबलपुर के मढ़ोताल थाना जबलपुर को मिली और छात्रा ने पुलिस को नैनपुर निवासी होने की जानकारी दी। जिसके बाद उसे नैनपुर पुलिस के हवाले किया। वहीं नैनपुर पुलिस से जानकारी मिलने के बाद स्कूल के प्राचार्य नैनपुर रवाना हुए हैं।

प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह

छात्रा के मिलने से परिजन और स्कूल प्रबंधन द्वारा राहत की सांस ली परंतु आवासीय विद्यालय से एक छात्रा का इस तरह से लापता हो जाने से स्कूल प्रबंधन की कार्यप्रणाली और सुरक्षा पर प्रश्नचिन्ह लगते हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की तस्दीक की जा रही है।

Related Articles

Back to top button