विदेश

बाजरे का केक और मशरूम, PM मोदी के डिनर में होंगी खास डिशेज…फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने खुद की सारी तैयारियां

अमेरिका
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन ने बुधवार को व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए निजी रात्रिभोज की मेजबानी की। राष्ट्रपति और प्रथम महिला ने मोदी का स्वागत किया और भवन में प्रवेश करने से पहले उन्होंने तस्वीरें खिंचवाईं और बातचीत करते देखे गए। वहीं बाइडन दंपति व्हाइट हाउस के साउथ लॉन में 22 जून गुरुवार को भी प्रधानमंत्री मोदी के लिए राजकीय रात्रिभोज की मेजबानी करेगा।

पीएम मोदी के सम्मान में दिए जाने वाले इस स्टेट डिनर का मेन्यू सामने आया है। पीएम मोदी लंबे समय से बाजरे की खेती और इसे भोजन में शामिल करने पर जोर देते आए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने स्टेट डिनर में बाजरे को शामिल किया है, यह स्टेट डिनर पूरी तरह से शाकाहारी होगा। फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने गेस्ट शेफ नीना कर्टिस, व्हाइट हाउस के एग्जिक्यूटिव शेफ क्रिस कोमरफोर्ड और व्हाइट हाउस के एग्जिक्यूटिव पेस्ट्री शेफ सूजी मॉरिशन के साथ मिलकर इस स्टेट डिनर के मेन्यू को तैयार किया है।
 
डिनर में क्या-क्या?
पीएम मोदी को दिए जाने वाले स्टेट डिनर के फर्स्ट कोर्स मील में मैरिनेटेड मिलेट, ग्रिल्ड कोर्न कर्नेल सैलेड, कॉम्प्रेस्ड वॉटरमेलन और टैंगी एवेकैडो सॉस शामिल हैं, जबकि मेन कोर्स में स्टफ्ड पोर्टोबेलो मशरूम, क्रीमी सैफरन इन्फ्यूज रिसोटो को शामिल किया गया है। इसके अलावा सुमैक रोस्टेड सी-बास, लेमन योगर्ट सॉस, क्रिस्प्ड मिलेट केक और समर स्क्वैश को शामिल किया गया है। वहीं तिरंगे की थीम पर साउथ लॉन के पवेलियन को सजाया गया है।

Related Articles

Back to top button