अंतर्राष्ट्रीय

MP के टीकमगढ़ जिले में महिलाओं ने निकाली जल कलशयात्रा

MP के टीकमगढ़ जिले में 4 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आएंगे। सीएम मंच से आवासीय भू-अधिकार योजना की शुरुआत करेंगे। साथ ही टीकमगढ़ और खरगापुर विधानसभा के 201 गांव के लिए बान सुजारा बांध से नल जल योजना का भूमि पूजन भी करेंगे। मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं ने कलशयात्रा निकालकर जल जीवन मिशन के तहत स्वीकृत होने वाली नल-जल योजना की खुशियां मनाई।

आज कांटी और बड़ौरा गांव में महिलाओं ने लोक गीत गाकर जल कलश यात्रा निकाली। जिसमें भाजपा जिला अध्यक्ष अमित नुना मुख्य रूप से उपस्थित रहे। जल कलशयात्रा गांव के मुख्य चौराहे से लेकर पूरे ग्राम में भ्रमण कर कारस देव मंदिर तक निकाली गई।

इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों ने गांव वालों को बगाज माता में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आने का न्योता दिया। भाजपा जिला अध्यक्ष अमित नुना ने बताया कि 4 जनवरी को जिले के बगाज माता मंदिर के पास मुख्यमंत्री की सभा होगी।

जिसमें वान सुजारा नल जल प्रदाय योजना के तहत बल्देवगढ़ व टीकमगढ़ ब्लॉक के 201 ग्रामों के हितग्राहियों को लाभ पहुंचेगा। अब गांव-गांव में नल जल योजना से पानी की व्यवस्था नल की टोटी के माध्यम से होगी। कोई गांव-कोई घर अब प्यासा नहीं रहेगा।

120 करोड़ लागत के प्लॉट बांटे जाएंगे

भाजपा जिला अध्यक्ष अमित नुना ने ग्रामीणों को बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जिले में आवासीय भू अधिकार योजना की शुरुआत करेंगे। इसके तहत जिले के 10500 लोगों को 120 करोड़ की लागत के प्लॉट बांटे जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आजादी के 65 साल बाद भी कई गरीबों के पास रहने के लिए घर नहीं है। मुख्यमंत्री की पहल पर अब प्रत्येक परिवार के पास रहने के लिए घर होगा। इस दौरान भाजयुमो जिला अध्यक्ष अभय यादव, जिला उपाध्यक्ष विनय सेन, प्रियंक यादव, भाजयुमो जिला मीडिया प्रभारी स्वप्निल तिवारी सहित ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button