मध्यप्रदेश

भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रत्येक परिवार लाभांवितः मनीषा

प्रेस वार्ता में मोदी जी व शिवराज सरकार के कार्यकाल में हुए कार्यों की गिनाई उपलब्धियां – दीपक
 
भाजपा जिला महामंत्री व विधायक ने पत्रकारों के सवालों के दिए जवाब

शहडोल
आज बुढार नगर के राजवाड़ा में विधानसभा क्षेत्र जैतपुर  द्वारा गुरुवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया प्रेस वार्ता में भाजपा  क्षेत्र  विधायक श्रीमती मनीषा सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष के कार्यकाल के उपलक्ष में भारतीय जनता पार्टी ने 30 मई से 30 जून तक विशेष जनसंपर्क अभियान शुरू किया है इस अभियान में लोकसभा के 1000 से अधिक विशिष्ट परिवारों से संपर्क और सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता संपर्क करेंगे इसके साथ ही लोकसभा के अधिक से अधिक बूथों पर अलग-अलग कार्यक्रम होंगे श्री मती मनीषा ने कहा कि बीते 9 वर्ष भारत के नवनिर्माण के भारत के गरीब कल्याण के रहे हैं । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना हर पल देश को महाशक्ति बनाने के लिए समर्पित कर दिया है । आज पूरी दुनिया यह कह रही है कि 21 वी सदी भारत की सदी है बीते 9 सालों में भारत ने पॉलिसी पैरालिसिस से डिसाइसिव पॉलिसी और अर्थव्यवस्था में फ्रिज i5 से टॉप फाइव की यात्रा की है भारत ने सबका साथ सबका विकास की कहानी लिखी है पहले भारत की आवाज अनसुनी कर दी जाती थी आज जब भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जातिवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति को खत्म कर विकासवाद की राजनीति प्रतिष्ठित की है। विधायक ने बताया कि पहले योजनाएं कागजों की धूल में फसी रहती थी आज एक ही कार्यालय में योजनाएं बनती भी हैं और जमीन पर उतरती भी है शिलान्यास और उद्घाटन दोनों एक ही कार्यकाल में होता है। पहले बिचौलिए लाभार्थियों का पैसा खा जाते थे आज बिजोलिया संस्कृत को खत्म किया गया है।  भ्रष्टाचार के दीमक को खत्म कर दिया गया है श्री सिंह ने कहा कि बीते 9 साल में भारत ने गुलामी की बेड़ियां तोड़ी है राजपथ अब कर्तव्य पथ है । रेस कोर्स रोड अब लोक कल्याण मार्ग है ,और प्रधानमंत्री प्रधान सेवक के रूप में जनता जनार्दन की सेवा कर रहे हैं विधायक ने कहा कि केंद्र सरकार एवं प्रदेश सरकार के द्वारा जैतपुर क्षेत्र अंतर्गत सर्वांगीण विकास भी किया गया है और मूलभूत सुविधाओं से क्षेत्र को लाभान्वित करने के लिए भाजपा सरकार कृत संकल्पित है।

भाजपा जिला महामंत्री दीपक शर्मा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार में शहडोल जिले को अनेकों सौगात मिली है जिसमें मेडिकल कॉलेज इंजीनियरिंग कॉलेज यूनिवर्सिटी जैसी बड़ी सौगातें भाजपा प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा शहडोल जिले को यह सौगात दी है इतना ही नहीं प्रधानमंत्री जी ने देश के सोचने के स्केल को ऊपर उठाया है। धारा 370 धराशाई हुई है ट्रिपल तलाक की कुप्रथा खत्म की गई है और आतंकवाद पर सर्जिकल हुआ है एयर स्ट्राइक हुआ है। अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण भी तेजी से चल रहा है, इंडिया गेट पूरी तरह से बदल गया है, जहां पर जॉर्ज पंचम की मूर्ति थी आज वहां सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा है, वीरों की गाथा गाता हुआ नेशनल वार मेमोरियल है।

उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्ष में देश में लगभग 48 करोड़ और लोकसभा में लोगों के जन-धन अकाउंट खोले, उज्जवला योजना के तहत 9.5 करोड़ बहनों को लाभ मिला और लगभग 3.5 करोड़ घरों में बिजली पहुचाई गई है ।11 करोड़ से अधिक सौचालयों का निर्माण कराया गया है ।10 करोड से अधिक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है और लगभग 12.5 करोड़ घरों में नल से जल पहुंचाया गया है पीएम आवास योजना के तहत 3 करोड़ से अधिक गरीबों का घर बनाया गया है और हर घर में बिजली पानी के साथ शौचालय और आयुष्मान कार्ड पहुंचाया गया है। देश में लगभग 55 करोड लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है  श्री सिंह ने कहा कि बीते 9 वर्ष में गरीबों ,वंचितों की सेवा करने वाला भारत एक सशक्त देश बना है नारी शक्ति को संबल देने वाला देश बना है, युवाओं के सपनों को पूरा करने वाला देश बना है ,किसानों के कल्याण को सुनिश्चित करने वाला एक देश बना है, सबके लिए सहज उत्तम सेवाओं वाला देश बना है तथा विश्व में निरंतर विकास करने वाला देश बना है, आज का भारत विरासत के साथ विकास करने वाला भारत है। आज भारत के विकास में गति भी है शक्ति भी है सुरक्षा भी है और संयम भी है यह नया भारत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सपनों का भारत है मिशन इंडिया के तहत आगे बढ़ता हुआ भारत है।

प्रेस वार्ता में प्रमुख रूप से विधानसभा संयोजक दौलत मनमानी, बुढार नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुष्पेंद्र ताम्रकार, नगर परिषद अध्यक्ष बकहो मौसमी केवट पत्रकार वार्ता का संचालन मंडल महामंत्री श्री कृष्ण गुप्ता ने किया एवं पत्रकार वार्ता में आए हुए पत्रकार बंधुओं का आभार विधायक मनीषा सिंह द्वारा किया गया l

Related Articles

Back to top button