व्यापार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले एलन मस्क, कहा-मैं मोदी का फैन हूं

न्यूयॉर्क/नई दिल्ली

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने बुधवार को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। एलन मस्क ने कहा कि वह मोदी के फैन हैं और भारत में निवेश को लेकर काफी उत्साहित हैं। भारत के पास दुनिया के किसी भी दूसरे देश की तुलना में ज्यादा संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि वह अगले साल भारत की यात्रा कर सकते हैं।

दुनिया के सबसे अमीर मस्क ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बारे में कहा कि यह शानदार मुलाकात रही। टेस्ला प्रमुख ने कहा कि सोलर एनर्जी क्षेत्र में भारत में अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि वे भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि मोदी भारत के लिए काफी फिक्र करते हैं, मैं कह सकता हूं कि उनका नजरिया नई कंपनियों को लेकर बहुत उदारवादी है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीन दिवसीय अमेरिका दौरे पर हैं। एलन मस्क से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विट कर कहा, "ऊर्जा से लेकर आध्यात्मिकता तक के मुद्दों पर हमने बहुआयामी बातचीत की। अपनी तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन मोदी न्यूयॉर्क में नोबेल पुरस्कार विजेताओं, सीईओ, अर्थशास्त्रियों, उद्यमियों, विद्वानों, कलाकारों, शिक्षाविदों और स्वास्थ्य क्षेत्र के विशेषज्ञों से मुलाकात की। इस बीच वे टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क से भी मिले।

 

Related Articles

Back to top button