मनोरंजन

ब्रह्मानंदम: काम से कॉमेडियन और करोड़ों में कमाई,

साउथ की फिल्मों में एक से एक दिग्गज अभिनेता आते हैं और कुछ अभिनेता ऐसे होते हैं जो पर्दे पर आ जाते हैं और हमेशा के लिए दर्शकों के झुंड में बस जाते हैं। साउथ की फिल्मों में आपने कई कॉमेडियन देखे होंगे, लेकिन इस इंडस्ट्री में एक कॉमेडियन ऐसा है, जिसके डायलॉग्स गुस्से से लेकर चेहरे के एक्सप्रेशन तक लोगों को उनका फैन बना दिया है।

साउथ की फिल्मों में इस कॉमेडियन की इतनी डिमांड है कि लगभग हर दूसरी फिल्म में ये तय हो जाती हैं। हम बात कर रहे हैं कॉमेडी किंग ब्रह्मानंदम की, जो साउथ सिनेमा के दिग्गज एक्टर्स में से एक हैं। लोग उन्हें देखना बहुत पसंद करते हैं।

आज ब्रह्मानंदम अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनके बारे में कुछ मजेदार बातें बता रहे हैं। ब्रह्मानंदम एक प्रसिद्ध अभिनेता और कॉमेडियन ही नहीं बल्कि डायरेक्टर भी हैं, जो फिल्मों में बहुत काम कर चुके हैं। सुपरस्टार ब्रह्मानंदम का जन्म 1 फरवरी 1965 को संबंधित क्षेत्रों के गुंटूर में हुआ था। उनके परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी फिर भी वह अपने परिवार के ऐसे व्यक्ति थे, जो फिल्मों में काम करने से पहले कॉलेज में पढ़ते थे। साल 1987 में उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘अहा ना पेलंटा’ से की थी। इस फिल्म में बेहतरीन अभिनय करने के लिए ब्रह्मानंदम को गैर-अनुमानित किया गया था।

बता दें कि ब्रह्मानंदम एक मल्टी टैलेंटेड व्यक्ति हैं। वह खाली समय में पेंटिंग और स्कल्पचर बनाना पसंद करती हैं। अभिनेता अपने खाली समय में किताबें पढ़ना पसंद करते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने कहा था कि अगर आप कॉमेडियन हैं तो आपको बिल्कुल कंफर्टेबल रहना होगा और अपने आसपास की गतिविधियों पर हमेशा नजर रखनी होगी। ऐसा कहा जाता है कि ब्रह्मानंदम जिस भी फिल्म में होते हैं, उसकी हिट तय होती है।

आपको बता दें कि ब्रह्मानंदम 1100 से भी ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। इतनी फिल्में करने वाले वो दुनिया के इकलौते एक्टर हैं। इस कारण ब्रह्मानंदम का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। जैसे-जैसे साउथ फिल्मों की पॉपुलैरिटी बढ़ रही है और हिंदी भाषा के राज्यों में भी इन्हें पसंद किया जा रहा है, वैसे-वैसे ही ब्रह्मानंदम भी उनकी बीच पॉपुलर हो रहे हैं।

Related Articles

Back to top button