अध्यात्म

मंगलवार के दिन 5 चमत्कारी मंत्रों का जाप बना देगा आपको धनवान

  सभी देवी-देवताओं में जल्द प्रसन्न होने वाले हनुमान जी हैं, अगर आप इन्हें प्रसन्न करना चाहते हैं, तो मंगलवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है. क्योंकि मंगलवार का दिन हनुमान जी को ही समर्पित है. ऐसा कहा जाता है कि इस दिन हनुमान जी की पूजा-अर्चना करने से और उनकी विधि-विधान के साथ पूजा करने से व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं.

इस दिन पूजा और व्रत के अलावा कुछ ऐसे चमत्कारी मंत्र भी हैं, जिनका जाप करने से संक, भय और शत्रुओं का नाश हो जाता है. तो ऐसे में आइए आज हम आपको अपने इस लेख में 5 ऐसे चमत्कारी मंत्रों के बारे में बताएंगे, जिससे हनुमान जी की कृपा हमेशा आपके ऊपर बनी रहेगी, साथ ही व्यक्ति को रोग-दोष से भी मुक्ति मिल जाती है.

मंगलवार के दिन करें इन चमत्कारी मंत्रों का जाप

1. ओम हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट

अगर आप शत्रु और सभी संकटों से मुक्ति पाना चाहते हैं, तो हनुमान जी के इस मंत्र का खास जाप करें. इससे जल्द आपको शत्रु बाधा से मुक्ति मिल जाएगी.

2. ओम हं हनुमते नम:

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को कोर्ट से जुड़े मामलों से मुक्ति मिल जाती है. ऐसा कहा जाता है कि इस मंत्र के प्रभाव से आपके पक्ष में फैसला आता है.

3. ओम नमो भगवते हनुमते नम:

अगर आपके परिवार में कलह-कलेश की स्थिति पैदा होती है, तो हनुमान जी के इस मंत्र का जाप जरूर करें. इससे व्यक्ति के घर सुख-शांति का माहौल बना रहता है.

4. मनोजवं मारुततुल्यवेगं, जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठम्।

वातात्मजं वानरयूथमुख्यं, श्रीरामदूतं शरणं प्रपद्ये॥

इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है और दुख दूर हो जाते हैं.

5. ओम नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।

इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति शत्रु पर विजय प्राप्त करता है, साथ ही उसे सभी रोगों से मुक्ति मिल जाती है.

 

Related Articles

Back to top button