अंतर्राष्ट्रीय

पठानकोट पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, सरना में पहली बार जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी गांधी परिवार के चौथे नेता के रूप में पठानकोट में जनसभा करने जा रहे हैं।पठानकोट अंतरारष्ट्रीय सीमा से सटा जिला है। इसलिए केंद्रीय व पंजाब की सुरक्षा एजेंसियां पूरी चौकसी बरत रही हैं।

हाई अलर्ट जारी कर सुरक्षा तंत्र मजबूत कर दिया गया है। राहुल की सुरक्षा के दस्ते पठानकोट पहुंच चुके हैं। राहुल की पंजाब यात्रा का गुरुवार को अंतिम दिन है।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा हिमाचल प्रदेश के रास्ते पठानकोट पहुंच चुकी है। दोपहर में राहुल गांधी पहली बार पठानकोट में जनसभा को संबोधित करेंगे। सरना में आयोजित होने वाली जनसभा की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। भारत जोड़ो यात्रा के तहत राहुल गांधी दोपहर 12:10 बजे जनता को संबोधित करेंगे।

हालांकि, शहरी इलाके में पैदल यात्रा नहीं होगी। देर शाम पठानकोट पहुंचे राहुल गांधी गुरुवार सुबह शाह कॉलोनी से गाड़ी में ही सरना स्थित रैली स्थल पर पहुंचेंगे। आधा घंटा जनसभा को संबोधित कर राहुल गांधी पैदलयात्रा में शामिल होंगे और सुजानपुर में दोपहर का खाना खाकर माधोपुर के रास्ते जम्मू-कश्मीर में दाखिल होंगे।

राहुल गांधी गांधी परिवार के चौथे नेता के रूप में पठानकोट में जनसभा करने जा रहे हैं। इससे पहले 1980 में दो बार इंदिरा गांधी और 1985 में राजीव गांधी पठानकोट में जनसभा कर चुके हैं।

वहीं 2019 और 2022 में प्रियंका गांधी पठानकोट आ चुकी हैं। राजीव गांधी की हत्या के बाद राहुल गांधी की माता सोनिया गांधी एक बार काठगढ़ मंदिर में माथा टेकने आई थीं लेकिन पठानकोट नहीं आई थीं।

Related Articles

Back to top button