खेल

ACC वुमेंस इमर्जिंग कपः श्रेयांका पाटिल, दिनेश वृंदा ने दिखाया दम; बांग्लादेश को हरा भारत बना चैंपियन

 नई दिल्ली

एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) वुमेंस इमर्जिंग टीम्स कप इंडिया-ए ने अपने नाम कर लिया है। लो स्कोरिंग खिताबी मुकाबले में इंडिया-ए भारतीय लड़कियों ने दमदार खेल दिखाया औ बांग्लादेश ए को 31 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। हांगकांग के मोंग कोक में खेले गए मैच में इंडिया-ए टीम ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला लिया। दिनेश वृंदा और कनिका आहुजा की पारियों के दम पर इंडिया-ए ने 20 ओवर में सात विकेट पर 127 रन बनाए। दिनेश ने 36, जबकि कनिका ने नॉटआउट 30 रनों का योगदान दिया। जवाब में इंडिया-ए की बॉलर्स ने शुरू से ही बांग्लादेश-ए को दबाव में ही रखा।
 
बांग्लादेश-ए की पूरी टीम 19.2 ओवर में 96 रनों पर ही सिमट गई। श्रेयांका पाटिल ने एक बार फिर से दमदार गेंदबाजी की और चार ओवर में महज 13 रन देकर चार विकेट चटकाए। मन्नत कश्यप ने चार ओवर में 20 ओवर में तीन विकेट चटकाए। बांग्लादेश की ओर से नाहिदा अख्तर ने सबसे ज्यादा 17 रनों का योगदान दिया। नाहिदा ही अंत तक नॉटआउट भी रहीं।

बांग्लादेश-ए ने सेमीफाइनल में पाकिस्तान-ए को करीबी मुकाबले में हराया था। श्रेयांका ने पूरे टूर्नामेंट में इंडिया-ए की ओर से दमदार गेंदबाजी की है। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट श्रेयांका ने ही चटकाए।

 

Related Articles

Back to top button